DDA Housing Scheme 2021: Receives Approx 31,000 Applications on Last Day Evening - Financing Panda: Latest News on Finance, Loan, Business

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, February 16, 2021

DDA Housing Scheme 2021: Receives Approx 31,000 Applications on Last Day Evening

 डीडीए को अपने 1,011 एचआईजी (HIG) और एमआईजी (MIG) फ्लैट्स के लिए भुगतान के साथ 6,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। 254 एचआईजी  (HIG) फ्लैट जसोला, वसंत कुंज, रोहिणी और द्वारका में स्थित हैं। द्वारका, रोहिणी, वसंत कुंज, जहाँगीरपुरी और मादीपुर में स्थित 757 दो और तीन-बेडरूम एमआईजी (MIG) फ्लैट हैं।


दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) को अपनी हाउसिंग स्कीम 2021 के लिए सोमवार शाम तक 30,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसकी घोषणा जनवरी में की गई थी।


जैसा कि सभी भुगतान ऑनलाइन किए जा रहे हैं, DDA ने आवेदकों को आधी रात तक भुगतान करने की अनुमति दी, भूमि मालिक एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा।


DDA ने 1,354 फ्लैटों की बिक्री की थी, जिनमें से ज्यादातर द्वारका और जसोला में स्थित उच्च-आय और मध्यम-आय वर्ग की श्रेणियों में थे। DDA अधिकारियों ने कहा कि रियल एस्टेट क्षेत्र में मौजूदा मंदी के बावजूद प्रतिक्रिया अच्छी रही है।


“प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही। हमें 30,669 से अधिक आवेदन मिले हैं और 19,607 आवेदकों ने भुगतान किया है और सोमवार दोपहर तक सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं।


अंतिम दिन, छह हजार से अधिक लोगों ने 1 से 2.5 लाख के बीच भुगतान किया था, उनके द्वारा चुने गए फ्लैट के प्रकार पर निर्भर करता है।


DDA को अपने 1,011 (HIG)  और (MIG) फ्लैट्स के लिए भुगतान के साथ 6,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। 254 एचआईजी फ्लैट जसोला, वसंत कुंज, रोहिणी और द्वारका में स्थित हैं। द्वारका, रोहिणी, वसंत कुंज, जहाँगीरपुरी और मादीपुर में स्थित 757 दो और तीन-बेडरूम MIG फ्लैट हैं।



फ्लैटों के स्थान के अलावा, DDA अधिकारियों ने कहा कि निर्माण की गुणवत्ता, आवास परिसर में सुविधाएं और प्रति HIG फ्लैट में दो पार्किंग स्लॉट कुछ कारण हैं, जिससे लोग इन फ्लैटों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं।



HIG फ्लैट, जिनका आकार 87.9 वर्गमीटर से 177.3 वर्गमीटर है, उनकी कीमत .6 69.62 लाख और, 2.14 करोड़ के बीच है। “ये विशाल फ्लैट हैं, जो दिल्ली-नोएडा सीमा पर स्थित हैं और मेट्रो और अन्य सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों के माध्यम से शहर के बाकी हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। एक दोहरी पानी की पाइप लाइन प्रणाली है क्योंकि कॉम्प्लेक्स का अपना सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक फ्लैट में दो पार्किंग स्लॉट हैं। ₹ 2.1 करोड़ की लागत बाजार दर के अनुसार है, ”डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।


बस अब इंतज़ार है मार्च का, जब पता चलेगा किसको फ्लैट अल्लोट हुए है.


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad