बिना दस्तावेज़ो के पायें रु.20000 तक का इंस्टा पर्सनल लोन - Financing Panda: Latest News on Finance, Loan, Business

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, November 28, 2022

बिना दस्तावेज़ो के पायें रु.20000 तक का इंस्टा पर्सनल लोन

 इंस्टा पर्सनल लोन शॉर्ट-टर्म फाईनान्सिंग की ही तरह है जिसका उपयोग आप किसी भी प्रकार से कर सकते हैं। यह एक अनसिक्योर्ड लोन है, यानी कि इस प्रकार के लोन के लिये आपको किसी भी प्रकार के कोलैटरल एवं सिक्योरिटी की आवश्यकता नहीं होती। बिना दस्तावेज़ो के रु.20000 तक के इंस्टा पर्सनल लोन का उपयोग सामान्य व्यक्तिगत ख़र्चों के लिए किया जा सकता है। इंस्टा लोन के कई फ़ायदे हैं, जैसे कि, आसान दस्तावेज़ीकरण, किसी कोलैटरल की आवश्यकता नहीं और लोन से मिले पैसों के उपयोग पर कोई प्रतिबंध नहीं।


इंस्टा पर्सनल लोन का विवरण

ऋणदाता आमतौर पर उन ग्राहकों को इंस्टा पर्सनल लोन ऑफर करते हैं जिनका लोन चुकाने का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड और अच्छा क्रेडिट स्कोर है। इस प्रकार के लोन पर ब्याज दरें अक्सर कम होती हैं। कुछ ऋणदाता आय एवं बचत जैसे मानदंडों के आधार पर बिना किसी क्रेडिट इतिहास के ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड लोन का ऑफर भी देते हैं। ऑफर आमतौर पर सीमित अवधि के लिए ही उपलब्ध होता है। यह याद रखना ज़रूरी है कि इंस्टा पर्सनल लोन के कई फ़ायदें हैं। इस प्रकार का लोन लेने के लिए कम से कम दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता होती है और लोन राशि का वितरण 30 मिनिट* में किया जा सकता है। आप प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर के विषय में अपने ऋणदाता से जान सकते हैं, या फिर अपने फाईनान्शियल इंस्टिट्यूशन के एकाउंट में लॉग इन करके भी देख सकते हैं कि आपके पास प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर है या नहीं।


इंस्टा पर्सनल लोन के लाभ


इंस्टैंट फंड्स

जैसे ही ऋणदाता आपके ट्रैक रिकॉर्ड को प्रमाणित और लोन राशि निर्धारित करते हैं, उसके बाद इंस्टा लोन की स्वीकृति में ज़्यादा समय नहीं लगता, और फंड्स जल्द वितरित होने की संभावता बढ़ जाती है।


प्रतिस्पर्धी ब्याज दर

सामान्य लोन की तुलना में इंस्टा लोन कम ब्याज दरों में उपलब्ध होता है। ऋणदाता को विश्वास है कि आपके वित्तीय निर्णयों में झलकते विवेक और आपकी आय स्थिति के कारण आप यह लोन चुका पायेंगे। एक महत्वपूर्ण ग्राहक होने के कारण, आपको इंस्टा लोन शानदार ब्याज दरों पर प्राप्त होंगी।


किसी भी प्रकार से उपयोग कर सकते हैं

इंस्टा लोन के कई फायदें हैं, जैसे कि इसके उपयोग में किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं हैं, आप इसका इस्तेमाल कहीं भी कर सकते हैं। यदि राशि का उपयोग व्यक्तिगत ख़र्चों के लिए करते हैं; तो आपसे इससे संबंधित किसी भी प्रकार का सवाल नहीं किया जाएगा।


पेपरलेस और ऑनलाइन

आप अपने ऑफिस या घर में रहकर भी अपने प्री-अप्रूव्ड इंस्टा ऑफर की स्वीकृति ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। केवल अपने प्रतिनिधि से सम्पर्क करें और लोन राशि को अपने खाते में ट्रांसफ़र करने को कहें। आप अपने अकाउंट में ऑनलाइन लॉग इन करके भी इंस्टा पर्सनल लोन ऑफर का अनुरोध कर सकते हैं।


फ्लेक्सिबल रीपेमेंट

इंस्टा लोन के मामले में, आप पुनःभुगतान की अवधि चुन सकते हैं। सही अवधि के साथ, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप पर EMI का बोझ ज़्यादा ना पड़े। ऋणदाता 12 से 60 महीनों तक की अवधि प्रदान करते हैं।


इंस्टा पर्सनल लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज़

यदि आप किसी वित्तीय संस्थान के मौजूदा ग्राहक नहीं हैं, तो इंस्टा लोन के लिए आपको कुछ दस्तावेज़ो की आवश्यकता हो सकती है। केवल अपना आधार व पैन (PAN) कार्ड प्रदान कर, आप ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।


इंस्टैंट इंस्टा लोन के नुक़सान


अनावश्यक लोन लेना

इंस्टा पर्सनल लोन ऑफर की ओर आकर्षित होना स्वाभाविक है। हालाँकि, क्रेडिट ज़िम्मेदारी से लेना चाहिए क्योंकि समय रहते ब्याज़ सहित लोन राशि का पुनःभुगतान करना ज़रूरी है। इसकी आवश्यकता न होने पर भी, लोन प्राप्ति के समय आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पढ़ सकता है।


निष्कर्ष

इंस्टा पर्सनल लोन एक अनसिक्योर्ड लोन है। यह लोन का ऐसा विकल्प है जिसमें कोलैटरल की आवश्यकता नहीं होती और आपको ऋणदाता से प्रतिस्पर्धी ब्याज दर पर लोन प्राप्त होता है। एक अच्छे क्रेडिट स्कोर और भुगतान के शानदार इतिहास के साथ आप कुछ ही मिनट में रु.20000 तक बिना दस्तावेज़ों के पा सकते हैं।


*केवल चुनिंदा ग्राहकों के लिए।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad